टॉप न्यूज़देश

रत्नजड़ित पोशाक पहनेंगे श्री राम, चांदी की ईंट से रखी जाएगी अयोध्या में राम मंदिर की नींव

नई दिल्ली : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार राम भक्तों के लिए वो वक्त आने वाला है जब भव्य राम मंदिर बनेगा. जब रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम होने जा रहा है. इसे लेकर तैयारी जोरों पर है. पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

राम मंदिर की नींव चांदी की ईंट से रखी जाएगी. इसकी पहली तस्वीर भी सामने आ गई है. फैजाबाद के बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने इसे लेकर ट्वीट किया है. बीजेपी नेता लल्लू सिंह ने चांदी की ईंट की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि यह मेरा सौभाग्य रहेगा कि इस पवित्र ईंट को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा स्थापित किए जाने के समय मुझे प्रांगण में उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा.

भगवान राम, भाई- लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न ‘भूमिपूजन’ के अवसर पर रत्नजड़ित पोशाक पहनेंगे. रामदल सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित कल्की राम ने भगवान की मूर्तियों पर ये पोशाक पहनाएंगे. इन पोशाकों पर नौ तरह के रत्न लगाए गए हैं. भगवान के लिए वस्त्र सिलने का काम करने वाले भगवत प्रसाद ने कहा कि भगवान राम हरे रंग की पोशाक पहनेंगे. भूमिपूजन बुधवार को होना है और इस दिन का रंग हरा होता है. पूरे देश के राम भक्तों को कार्यक्रम से जोड़ने के लिए उनके इलाके के मठ-मंदिरों की मिट्टी व नदियों, धार्मिक महत्व कुंडों का पवित्र जल अयोध्या पहुंचाया जा रहा है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल के मुताबिक, कोरोना संकट के कारण श्रद्धालु खुद तो नहीं आ पा रहे हैं, लेकिन स्पीड पोस्ट के जरिए नदियों का जल और पवित्र स्थलों की मिट्टी के पैकेट अयोध्या ट्रस्ट को भेजे जा रहे हैं.

राम मंदिर के निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं. कारीगर मूर्ति से लेकर मंदिर तक की नक्काशी को तराशने में जुटे हुए हैं. वहीं राम कथा वाचक मोरारी बापू ने मंदिर के निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है. मुरारी बापू ने व्यासपीठ से राम जन्मभूमि ट्रस्ट को 5 करोड़ रुपये की धन राशि दान देंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close