टॉप न्यूज़व्यापार

रिलायंस JIO में GOOGLE 30 हजार करोड़ निवेश करने की तैयारी में, अगले हफ्ते तक घोषणा

मुम्बई, 14 जुलाई। टेक कंपनी गूगल रिलायंस इंडस्ट्रीज की जियो प्लेटफॉर्म्स (jio platforms limited) में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी कंपनी गूगल लगभग 30 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर सकती है। अगले हफ्ते इसकी घोषणा हो सकती है। हालांकि इस बारे में न तो रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोई आधिकारिक बयान जारी किया है, न ही गूगल की ओर से कोई बयान आया है।

PM Modi, Mukesh Ambani, Sundar Pichai Among Time Person of the ...

अगर गूगल रिलायंस जियो में यह निवेश करती है, तो कंपनी को मिलने वाला यह 14वां निवेश होगा। साथ ही यह दूसरा सबसे बड़ा निवेश होगा। इससे पहले फेसबुक ने 43 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया था।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 15 जुलाई बुधवार को एजीएम है। संभावना है कि चेयरमैन मुकेश अंबानी एजीएम में इस डील को लेकर संकेत दे सकते हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अप्रैल से अब तक जियो में हिस्सेदारी बेचकर और राइट्स इश्यू को मिलाकर कुल 1.70 लाख करोड़ रुपए हासिल किए हैं।

पिछले 12 हफ्ते में रिलायंस जियो को 13 निवेश मिल चुके हैं। फेसबुक ने 22 अप्रैल को सबसे पहले जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश की घोषणा की थी। फेसबुक ने जियो में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी के लिए करीब 43 हजार करोड़ का भारी निवेश किया है।

इसके बाद सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबाडला और ने अतिरिक्त निवेश किया था। हाल ही में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (एडीएआई), टीपीजी, एल कैटरटन, पीआईएफ और इंटेल ने भी निवेश की घोषणा की थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close