कोलकाता-हावड़ाटॉप न्यूज़बंगाल

अफवाह से सावधान : सम्पूर्ण बड़ाबाजार नहीं, सिर्फ वार्ड-23 की ये गलियां होंगी सील

बड़ाबाजार के तीनों प्रमुख पार्षदों ने अफवाहों से आतंकित न होने को कहा

कोलकाता। सात दिनों तक बड़ाबाजार पूरी तरह सील किए जाने की सोशल मीडिया पर चल रही अफवाह को लेकर बड़ाबाजार के नागरिकों में काफी रोष है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पूरे बड़ाबाजार अंचल को सील या बैरिकेड करने जैसी कोई व्यवस्था नहीं की रही है।

वार्ड-23 के अन्तर्गत हंसपोखरिया लेन, हंसपोखरिया फर्स्ट लेन और शिवठाकुर गली में ही विशेष सतर्कता बरती जाएगी और वहां लोगों की आवाजाही पूर्ण प्रतिबंधित रहेगी। निगम, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की ओर से इन तीनों रास्तों पर अगले सात दिनों तक विशेष निगरानी की जाएगी, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

इस आशय की घोषमा आज प्रशासनिक स्तर पर माइकिंग से भी की गयी। वार्ड-23 के पार्षद विजय ओझा ने महानगर मीडिया से बातचीत में कहा कि सोमवार को कोलकाता के 40 विशेष संक्रमित वार्डों के पार्षदों के साथ हुई बैठक में स्वयं उन्होंने जोर देकर वार्ड के कुछ विशेष संक्रमित रास्तों पर विशेष निगरानी रखकर लोगों की हिफाजत के लिए कहा था। इस बात को मेयर ने गंभीरता से लिया और उसके बाद शहर के अन्य कतिपय वार्डों की तरह वार्ड-23 के कुछ वार्डों में भी विशेष सतर्कता बरती जाएगी।

श्री ओझा ने कहा कि पूरे बड़ाबाजार की बात करें तो इसके अन्तर्गत कई वार्ड आते हैं, लेकिन बाकी किसी वार्ड को शामिल करके बन्द करने जैसी निगम की कोई योजना नहीं है। सोशल मीडिया पर यह अफवाह उड़ रही है। उन्होंने कहा कि संक्रमण चेन से ही बढ़ा है और यह चेन से ही टूटेगा। 

भाजपा नेता किशन झंवर एवं वार्ड-42 की पार्षद सुनीता झंवर ने भी कहा कि बड़ाबाजार को सात दिनों तक पूरी तरह बन्द करने जैसी कोई प्रशासनिक सूचना नहीं है और ऐसा होने का कोई कारण भी नहीं है। सोशल मीडिया में चल रही चर्चा को उन्होंने अफवाह बताया और लोगों को इससे आतंकित न होने को कहा।

वार्ड-22 की पार्षद मीना पुरोहित ने कहा कि बड़ाबाजार पूरी तरह सील नहीं किया जा रहा है। अफवाहों पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बड़ाबाजार के लोग लॉकडाउन का अच्छी तरह पालन कर रहे हैं। जहां कहीं कुछ कमजोरी दिखती है, लोगों को समझाया जाता है। मीना पुरोहित ने कहा कि वार्ड-22 मेंं जगह-जगह सेनेटाइजेसन का काम किया जा रहा है और लोगों को घरों में रहने को कहा जा रहा है।

वार्ड-23 में अब तक कोरोना से 13 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से दो लोगों की मृत्यु हुई, 1 स्वस्थ होकर घर लौटा और बाकी 10 लोग सरकारी केंद्र अथवा होम क्वारंटीन में हैं। श्री विजय ओझा ने कहा कि वार्ड-23 में जगह-जगह सेनेटाइजेसन कराया गया है और यह काम नियमित चल रहा है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close