कोलकाता-हावड़ाटॉप न्यूज़बंगाल

BREAKING NEWS: कोलकाता पुलिस ने जारी किया गाड़ियों के लिए पास का नया लिंक

कोलकाता। राज्य सरकार ने सोमवार 4 मई से विविध क्षेत्रों में छूट की घोषणा की है। इसमें रेड जोन से ओरेंज जोन और ग्रीन जोन तक शामिल हैं। सरकार ने कंटेनमेंट जोन छोड़कर बाकी क्षेत्रों में कोलकाता महानगर में निजी वाहनों से आवाजाही के लिए कार-पास साथ रखने की घोषणा की थी।

हालांकि इसमें यह स्पष्ट नहीं था कि 25 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति की अनुमति होने के बावजूद लोग दफ्तर कैसे पहुंचेंगे, क्योंकि पूरा कोलकाता शहर अमूमन रेड जोन में है और रेड जोन में पब्लिक ट्रांसपोर्ट प्रतिबंधित है। ऐसी स्थिति में दफ्तर पहुंचना उन्हीं के लिए सम्भव है, जिनके पास अपने वाहन हों।

सोमवार देर रात तक लोगों में असमंजस की स्थिति रही। कई लोगों ने थानों में पोन करके जानकारी मांगी तो जवाब मिला कि राज्य सरकार का निर्देश मिला वे कुछ नहीं कह सकते। इससे लोगों की परेशानी और बढ़ गयी।

इस सम्बन्ध में महानगर मीडिया ने कोलकाता पुलिस आयुक्त को ट्वीट करके लोगों की समस्या से अवगत कराते हुए नियमों की जानकारी मांगी थी। अब कोलकाता पुलिस ने सोम-मंगल की आधी रात को ट्वीट करके सूचित किया है कि मंगलवार, 5 मई प्रातः 7 बजे से गाड़ियों के पास के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।

इससे जाहिर तौर पर शहर के असंख्य मालिकों को राहत मिलेगी। कोलकाता पुलिस का ट्वीट इस प्रकार है-

From tomorrow (5/5/20) 7 AM onwards, you can apply for E-Pass for cars in Kolkata Police jurisdiction for the permitted activities(10 AM to 6 PM ) as per the Order of Govt of West Bengal.

Link: coronapass.kolkatapolice.org

महानगर मीडिया वेबसाइट के पाठकों से अनुरोध है कि शहर में वाहन लेकर निकलने के पहले कृपया कोलकाता पुलिस के निर्देशानुसार उपरोक्त लिंक पर क्लिक करके अपना पास अवश्य बनवा लें। आवेदन फॉर्म का प्रारूप

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close